चौथा वनडे आज, क्या आज कोई करिश्मा कर पायेगी "टीम इण्डिया" !

लॉर्ड्स।लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर आज भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम लॉर्ड्स मैदान पर पहली जीत के इरादे से उतरेगी। भारत को मौजूदा दौरे में इंग्लैंड से लगातार सात पराजय झेलनी पड़ी है।

पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में मेहमान टीम 0-2 से पीछे है। मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर भारत सात मुकाबला हार चुका है जिनमें चार टेस्ट मैच, एक ट्वेंटी-20 और दो एकदिवसीय मुकाबला शामिल है।

शुक्रवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम पद्धति के तहत तीन विकेट से हरा दिया था। भारतीय टीम इस श्रृंखला को अब नहीं जीत सकती है उसके पास श्रृंखला ड्रॉ कराने के अलावा अब कुछ नहीं बचा है हालांकि ऐसा करना भी मेहमान टीम के लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकती है।


इस मैदान पर दोनों टीमों ने अब तक पांच एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं जिनमें तीन में भारत को जीत मिली है वहीं दो मुकाबलों में इंग्लैंड विजयी रहा है।

भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है कि चोटिल सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर की जगह शामिल किए गए हरफनमौला रवींद्र जडेजा बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं। मौजूदा दौरे पर अपना पहला मैच खेलने उतरे जडेजा ने तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में शानदार 78 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी झटके थे।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का फॉर्म में आना टीम के लिए अच्छा संकेत है। धोनी ने ओवल में खेले गए मुकाबले में 69 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा भारतीय टीम के लिए उसके तेज गेंदबाजों का खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

दूसरी ओर, इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को जीतकर श्रृंखला पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। जीत की पटरी पर सवार इंग्लिश टीम के हौंसले बुलंद हैं। कप्तान एलिस्टर कुक की कप्तानी में इंग्लिश टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

Posted by राजबीर सिंह at 2:47 am.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh