हेडली के प्रत्यर्पण को लेकर भारत सरकार कभी गंभीर नहीं रही: विकिलीक्स

विकिलीक्स ने खुलासा किया है कि 26/11 मुंबई हमले की साजिश में शामिल आतंकी डेविड कोलमन हेडली के प्रत्यर्पण को लेकर भारत सरकार कभी गंभीर नहीं रही.

विकिलीक्स ने 16 दिसंबर 2009 में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एमके नारायण और अमेरिकी राजदूत टिमोथी रोमर के बीच हुई बातचीत में नए खुलासे किए हैं.

विकिलीक्स ने खुलासा किया है कि हेडली के प्रत्यर्पण को लेकर भारत सरकार सिर्फ जनता को बहकाने के लिए झूठी कार्रवाई कर रही थी.

विकिलीक्स के मुताबिक दो साल पहले एमके नारायण ने टिमोथी रोमर से कहा था कि भारत सरकार अभी पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक डेविड कोलमैन हेडली का प्रत्यर्पण चाहती ही नहीं है. हेडली के प्रत्यर्पण की भारत की मांग सिर्फ भारतीय जनता को गुमराह करने के लिए है.

विकिलीक्स के मुताबिक नारायणन ने टिमोथी से कहा था कि अगर देश की जनता को ऐसा लगा कि सरकार हेडली के प्रत्यर्पण की कोशिश नहीं कर रही है तो सरकार के लिए समस्या खड़ी हो सकती है.

जाहिर है हेडली के प्रत्यर्पण पर भारत सरकार कभी गंभीर नहीं थी और हेडली के मामले पर बस जनता को बहकाने के लिए झूठी कार्रवाई की गई थी.

मालूम हो कि हेडली वर्ष 2008 में 26 नवंबर को हुए मुंबई आतंकी हमले का अभियुक्त है. मुंबई हमले में 160 लोगों की मौत हो गई थी.

पाकिस्तानी-अमेरिकी हेडली ने 2006 में अपना नाम दाऊद गिलानी से बदलकर डेविड कोलमैन हेडली रख लिया था.

Posted by राजबीर सिंह at 12:50 am.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh