बम धमाके के विरोध में कड़कड़डूमा कोर्ट के अधिवक्ता हड़ताल पर

दिल्ली में हाई कोर्ट में हुए बम धमाके के विरोध में कड़कड़डूमा कोर्ट के अधिवक्ता हड़ताल पर चले गए.

दिल्ली हाईकोर्ट के बाहर हुए बम बिस्फोट की भत्र्सना करते हुए कड़कड़डूमा कोर्ट स्थित शाहदरा बार एसोसिएशन के अधिवक्ता हड़ताल पर रहे.

अधिवक्ताओं का कहना है कि अगर पहले ही से ही दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई होती तो आज इस प्रकार का हादसा नहीं होता.
उल्लेखनीय है कि अधिवक्ताओं के अचानक हड़ताल पर चले जाने से अदालती कार्रवाई पूरी तरह से ठप हो गई.

अदालत में जिन मामलों की सुनवाई बुधवार को होनी थी उन मामलों में अगली तारिख लगाकर सुनवाई को टाल दिया गया. कोर्ट में बम धमाके की खबर के बाद अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

हाईकोर्ट बम धमाके की खबर जैसे ही कड़कड़डूमा कोर्ट पहुंची वैसे ही शाहदरा बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने इसकी कड़ी आलोचना करते हुए और सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम ना होने पर रोष जताते हुए हड़ताल कर दी. शाहदरा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश बंसल ने बताया कि जब कोई हादसा होता है तब दिल्ली पुलिस हरकत में आती है.

इससे पहले भी हाईकोर्ट में बम धमाका हो चुका है. उसके बाद भी दिल्ली पुलिस आंखे मूंदे बैठी रही हैं. जिसका फायदा उठाते हुए बुधवार को इस प्रकार की दर्दनाक हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि इस बम धमाके की जितनी भत्र्सना की जाए उतनी कम है.

इस लिए हम सभी अधिवक्ताओं ने हड़ताल की है. अधिवक्ताओं का कहना था कि अगर पहले हुए धमाके के बाद दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए होते तो आज ऐसा नहीं होता.

कड़कड़डूमा कोर्ट में केवल नाम की सुरक्षा व्यवस्था होने की बात कहते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि अगर ऐसा रहा तो यहां पर भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. अधिवक्ताओं ने के अनुसार जब भी इस तरह की कोई घटना होती है तब यहां पर सुरक्षा व्यवस्था थोड़ी देर के लिए पुख्ता की जाती है और फिर सबकुछ उसी ढर्रे पर चलने लगता है.

Posted by राजबीर सिंह at 2:25 am.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh