मैच हुआ टाई, इंग्लैंड ने वनडे सीरीज भी जीती

लॉर्ड्स वनडे टाई होते ही इंग्लैंड ने भारत के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज भी जीत ली. अब एक ही मैच बचा है.

इंग्लैंड ने इस तरह से पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

भारत ने टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चोटी के चार विकेट 110 रन पर गंवा दिये थे लेकिन इसके बाद धोनी (71 गेंद पर नाबाद 78 रन) और रैना (75 गेंद 84 रन) के बीच पांचवें विकेट के लिये 169 रन की रिकार्ड साझेदारी से भारत ने पांच विकेट पर 280 रन बनाये. भारत ने अंतिम आठ ओवर में 95 रन जोड़े.

इंग्लैंड का स्कोर भी एक समय तीन विकेट पर 61 रन था. बोपारा ने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 96 रन बनाये. उन्होंने इस बीच इयान बेल (54) के साथ पांचवें विकेट के लिये 98 रन जोड़े . उन्हें पुछल्ले बल्लेबाजों टिम ब्रेसनन (27) और ग्रीम स्वान (31) से भी अच्छी मदद मिली. जिस समय बारिश के कारण खेल आखिरी बार रोका गया तब इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 270 रन बनाये थे.

पहली बार जब 44वें ओवर के बाद बारिश ने बाधा डाली तो भारत दो रन आगे था लेकिन खेल शुरू होने के एक ओवर बाद इंग्लैंड दो रन आगे हो गया. इंग्लैंड इसके बाद आगे रहा.

ऐसे मौके पर मुनाफ पटेल के 49वें ओवर की दो गेंद ने नक्शा पलट दिया. इंग्लैंड ने इन दो गेंद पर दो विकेट गंवाये और डकवर्थ लुईस का आंकड़ा 270 रन के बराबरी वाले स्कोर पर अटक गया. तो महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना का प्रयास पूरी तरह से बेकार गया औरन न ही रवि बोपारा का.

मैच टाई हो गया और इंग्लैंड ने श्रृंखला अपने नाम कर दी.

Posted by राजबीर सिंह at 9:58 pm.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh