किस तरह की विदाई होगी द्रविड़ की !

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम के सीनियर खिलाडि़यों को यादगार विदाई देने के लिए मशहूर हैं.

राहुल द्रविड़ शुक्रवार को कार्डिफ में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतिम एकदिवसीय मैच खेलेंगे. इसी मैच के साथ द्रविड़ अपने वनडे करियर को अलविदा भी कहेंगे. क्रिकेट प्रेमी अब इस इंतज़ार में हैं कि धोनी ने राहुल द्रविड़ को किस सतरह की विदाई देने की योजना बनाई है.


उल्लेखनीय है कि धोनी ने 2008 में पूर्व कप्तानों सौरव गांगुली और अनिल कुंबले को यादगार विदाई दी थी.

कुंबले के उत्तराधिकारी चुने गये धोनी ने अपने इस कप्तान को उनके अंतिम टेस्ट के बाद अपने कंधे पर उठा लिया था. उन्होंने इसके बाद सुनिश्चित किया कि भारत का सबसे सफल गेंदबाज़ श्रृंखला 2- 0 से जीतने के बाद ट्रॉफी उठाने के लिए पोडियम पर मौजूद रहे.

नागपुर में गांगुली के अंतिम टेस्ट के दौरान उन्होंने अपने इस पूर्व कप्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ देर के लिए टीम की कमान संभालने का मौका दिया था.

वन डे सफल नहीं रहे द्रविड़
द्रविड़ अपनी अंतिम वनडे श्रृंखला में अब तक यादगार पारी नहीं खेल पाए हैं. उन्होंने चार मैचों में केवल 13.75 की औसत से 55 रन बनाये हैं. इस दिग्गज ने अपने करियर में 343 वनडे में 39.06 की औसत से 10,820 रन बनाये हैं.

द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं लेकिन एकदिवसीय मैचों में भी उनका प्रदर्शन खराब नहीं है. वह वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में सातवें स्थान पर हैं. ब्रायन लारा और महेला जयवर्धने जैसे स्टार खिलाड़ी इस सूची में उनसे पीछे हैं.

Posted by राजबीर सिंह at 10:08 pm.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh