लीबिया की सुरक्षा की योजना बना रहे हैं मुअम्मर गद्दाफी

लीबियाई नेता मुअम्मर गद्दाफी स्वस्थ्य हैं और वह लीबिया की सुरक्षा की योजना बना रहे हैं.

यह बात गद्दाफी के प्रवक्ता मौउसा इब्राहिम ने सीरिया के अरराई टेलीविजन चैनल से कही.

प्रवक्ता ने कहा, हमलोग अभी भी शक्तिशाली हैं.उसने कहा कि हटाए गए तानाशाह के बेटों ने अपने देश रक्षा करने और उसके लिए कुर्बानी देने के लिए अपने-अपने कार्यों को संभाल लिया है.

इब्राहिम ने प्रतिज्ञा ली कि यह लड़ाई मृत्यु अथवा विजय हासिल करने तक जारी रहेगी. हम लीबिया और पूरे अरब के लिए लड़ेंगे तथा प्रतिरोध करेंगे.माना जा रहा है कि वह समर्थकों के नियंत्रण वाले नगर बानी वालिद में है. इस नगर को चारों ओर कज्जाफी विरोधी लड़ाकों ने घेर रखा है.

इब्राहिम ने नए प्रशासकों को नाटो का एजेंट बताया और उन्र्हें अपराध करने, सबसे बढ़कर बलात्कार, हत्या और लूटने के लिए दोषी ठहराया.

उसने कहा,लीबिया कभी नहीं हारेगा.

गद्दाफी करेगा गुरिल्ला युद्ध


लीबियाई नेता मुअम्मर गद्दाफी ने एक आडियो संदेश के जरिए विद्रोही बलों के खिलाफ गुरिल्ला लड़ाई छेड़ने का आह्वान किया.

गद्दाफी ने गुरुवार को अपने दूसरे संदेश में कहा आप खुद को गुरिल्ला युद्ध के लिए तैयार करें नगरीय युद्ध और प्रत्येक शहर में प्रतिरोध के लिए तैयार हों....दुश्मन को हर जगह परास्त करने के लिए.

गद्दाफी ने 1969 में विद्रोह के जरिए लीबिया की सत्ता पर कब्जा कर लिया था जिसे गुरुवार को 42 साल पूरे हो गए.

उन्होंने अपने संदेश में कहा हम कभी भी अपने तेल कुओं और बंदरगाहों को पश्चिम के नियंत्रण में नहीं जाने देंगे.

इससे पूर्व सीरिया स्थित अरब टेलीविजर्न अराई अरूबॉ पर एक संदेश में कज्जाफी ने कहा था कि वह समर्पण नहीं करेंगे और वह लीबिया के जल जाने की स्थिति में भी लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं.

गद्दाफी ने फिर कहा, आत्मसमर्पण नहीं करूंगा


लीबिया के नेता मुअम्मार गद्दाफी ने एक बार फिर कहा है कि वह आत्मसमर्पण नहीं करेंगे.

गद्दाफी ने अपने समर्थकों से आग्रह किया है कि वह व्रिदोहियों के साथ संघर्ष जारी रखें.

सीरिया के एक टेलीविजन चैनल पर जारी संदेश में गद़्दाफी ने कहा, "हम एक कमजोर महिला नहीं हैं. हम लोग गुलाम नहीं हैं. हम अपनी जमीन नहीं छोड़ेंगे और हम आत्मसमर्पण नहीं कर सकते."

गद्दाफी ने कहा, "यह काफी लम्बी लड़ाई है क्योंकि लीबिया आग की लपटों से घिरा हुआ है." गद्दाफी ने त्रिपोली में मौजूद अपने समर्थकों से विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का आग्रह किया.

गद्दाफी ने लीबिया के जनजातीय लोगों से भी आग्रह किया कि जो लोग उनका समर्थन करते हैं वे मेरी आवाज सुने बगैर ही अपनी लड़ाई जारी रखें.

गद्दाफी ने कहा, "सभी लीबियाई जनजातियों को यह लड़ाई जारी रखनी होगी. अंत में जीत हमारी ही होगी. हम कभी आत्मसमर्पण नहीं कर सकते."

गौरतलब है कि यह ऑडियो संदेश बुधवार को सीरिया के एक टेलीविजन पर जारी किया गया. गद्दाफी के दूसरे बेटे सैफ-अल-इस्लाम ने कहा कि उनके पिता जो कर रहे हैं वह सही है और उन्होंने भी त्रिपोली को विद्रोहियों से आजाद कराने के लिए लड़ाई जारी रखने की बात कही.

Posted by राजबीर सिंह at 11:25 pm.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh