मुश्किल में घिरी भारतीय क्रिकेट टीम को गौतम गंभीर के रूप में एक और झटका

घायल खिलाड़ियों से मुश्किल में घिरी भारतीय क्रिकेट टीम को गौतम गंभीर के रूप में एक और झटका लगा है.

इंग्लैंड के हाथों टेस्ट श्रृंखला गंवाने के बाद एकदिवसीय श्रृंखला के माध्यम से अपनी लाज बचाने के लिए प्रयासरत भारतीय क्रिकेट टीम को सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर के रूप में तगड़ा झटका लगा है. गम्भीर सिर की चोट से अब तक उबर नहीं पाए हैं और वह जल्द ही स्वदेश लौटेंगे.



वेबसाइट 'ईएसपीएन क्रिक इंफो डॉट कॉम' ने भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधक शिवलाल यादव के हवाले से लिखा है, "गम्भीर मंगलवार को नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास गए थे. ऐसा लगता है कि उनकी चोट में कोई सुधार नहीं हुआ है. उन्हें अब तक ठीक से नहीं दिखाई नहीं दे रहा है."



भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में स्वीकार किया था कि गम्भीर का टीम में होना बड़ा झटका है.



धौनी ने कहा, "वास्तव में उन्होंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने केवल शीर्ष क्रम में अच्छी बल्लेबाजी की है बल्कि वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के सलामी जोड़ी के रूप में उतरने के बाद गम्भीर ने तीसरे नंबर पर उतरकर बेहतर प्रदर्शन किए हैं. वह स्पिन गेंदबाजी को अच्छी तरह खेलते हैं. यह बड़ा झटका होगा."



चोट के कारण गम्भीर ससेक्स और केंट के खिलाफ पहले दो अभ्यास मुकाबलों में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. गम्भीर ने रविवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हल्का अभ्यास किया था, लेकिन उन्होंने उस दौरान कई बार टीम प्रबंधन को गेंद को सही तरीके से नहीं देख पाने की शिकायत की थी.



उल्लेखनीय है कि गम्भीर इंग्लैंड के साथ खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन मिड ऑन पर क्षेत्ररक्षण के दौरान केविन पीटरसन का कैच पकड़ते समय मैदान पर गिर गए थे, जिससे उनके सिर में चोट लगी थी.



इंग्लैंड का दौरा बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटने वाले गम्भीर पांचवें खिलाड़ी हैं. इससे पहले तेज गेंदबाज जहीर खान, युवराज सिंह, हरभजन सिह और वीरेंद्र सहवाग चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं.

Posted by राजबीर सिंह at 6:36 am.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh