अमर सिंह भेजे गए जेल, नोट मामले में लिप्त होने का आरोप

नोट के बदले वोट मामले में दिल्ली की अदालत ने अमर सिंह को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

तीस हजारी अदालत ने अमर सिंह के अलावा फग्गन सिंह कुलास्ते, महावीर भगोरा को जेल भेज दिया है. सिंह पर 2008 के वोट के लिए नोट मामले में कथित रूप से लिप्त होने का आरोप है.

इसके पहले सिंह ने स्वास्थ्य सम्बंधी कारणों से मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में हाजिर होने से इंकार कर दिया था. जब उनसे चिकित्सा रिपोर्ट मांगी गई तब वह अदालत आ गए.

उधर भाजपा सांसद अशोक अर्गल को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. अर्गल की गिरफ्तारी लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार की इजाज़त मिलने के बाद ही हो सकेगी. नियमानुसार मौजूदा सांसद को गिरफ्तार करने से पहले दिल्ली पुलिस को लोकसभा स्पीकर से इसकी इजाज़त लेनी होगी.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तीनों की गिरफ्तारी की मांग की थी. अशोक अर्गल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद हैं. वह भिंड से लोकसभा चुनाव जीते थे.

दूसरी ओर महावीर भगोरा और फग्गन सिंह कुलास्ते पूर्व सांसद हैं.

नोट के बदले वोट का मामला जुलाई 2008 का है जब अमरीका से परमाणु समझौते के विरोध में यूपीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया था.

महावीर भगोरा, कुलास्ते और अर्गल ने लोकसभा में नोट के बंडल लहराते हुए आरोप लगाया था कि अमर सिंह ने उनके यहां पैसे भिजवाए ताकि वे अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में डाल दें.

Posted by राजबीर सिंह at 8:24 pm.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh