बेहतर होगा नरेंद्र मोदी उपवास नहीं प्रायश्चित करें : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिन का उपवास करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बेहतर होता कि वह प्रायश्चित करते।

उधर, इस मामले में सु्प्रीम कोर्ट के सलाहकार राजू रामचंद्रन का कहना है कि गुजरात दंगों को लेकर किसी को भी क्लीन चिट नहीं मिली है, ना ही किसी को दोषी ठहराया गया है।

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और गुजरात के प्रभारी मोहन प्रकाश ने 17 सितंबर से तीन दिन का उपवास करने की मोदी की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा और उसके नेता पाखंड में विश्वास करते हैं। बेहतर होता कि मोदी प्रायश्चित करते।

उन्होंने कहा कि गुजरात दंगों के दौरान गुलबर्ग सोसायटी में 68 व्यक्तियों की जान गई। इस सोसायटी में फंसे लोग राज्य के मुख्यमंत्री, शासन और प्रशासन से जान बचाने की गुहार लगाते रहे लेकिन उनकी जान बचाने में सरकार और प्रशासन विफल रहे। इसकी जवाबदेही भी राज्य सरकार नहीं लेना चाहती और अपनी नाकामी को जीत बता रही है।

मोदी ने गुलबर्ग सोसायटी दंगा मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को दुष्प्रचार अभियान का पटाक्षेप बताते हुए सामाजिक सद्भावना और भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने के लिए सद्भावना मिशन के तहत 17 सितम्बर से तीन दिन का उपवास करने की घोषणा की है। लेकिन गुजरात दंगों में नरेंद्र मोदी की भूमिका की जांच के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के सलाहकार राजू रामचंद्रन ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने किसी को क्लीन चिट नहीं दी है।

उनके मुताबिक कानूनी प्रक्रिया के अंतर्गत फिलहाल ये मामला निचली अदालत को भेज दिया गया है। सबूतों के आधार पर निचली अदालत में कार्यवाही की जाएगी। हालांकि इन सबसे बेपरवाह बीजेपी और नरेंद्र मोदी जश्न के मूड में हैं। वैसे भी, निचली अदालत से ये मामला अंजाम तक कब और कैसे पहुंचेगा, ये कोई नहीं जानता।

Posted by राजबीर सिंह at 8:21 pm.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh