"मौसम" के कुछ दृश्यों पर भारतीय वायु सेना कों आपत्ति

भारतीय वायु सेना ने फिल्म मौसम के कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताई है.

यह फिल्म अगले सप्ताह 16 सितंबर को रिलीज़ होनी है.

फिल्म को देखने के बाद वायु सेना के अधिकारियों का कहना है कि इससे पहले कि सेंसर बोर्ड फिल्म को मंज़ूरी दे इसके कुछ दृश्यों को फिल्म से हटाना होगा.

वायु सेना का कहना है कि फिल्म के कुछ दृश्यों के अलावा उस दृश्य को भी हटाना होगा जिसमें आपात लैंडिंग दिखाई गई है. अधिकारियों ने इसकी जगह सामान्य लैंडिंग दिखाने की मांग की है.

फिल्म की निर्माता कंपनी सिनर्जी प्रोडक्शन्स को लिए एक पत्र में वायु सेना ने कहा कि इमरजेंसी लैंडिंग हर पायलट के जीवन का हिस्सा है लेकिन फिर भी गलत तरीके से फिल्माए शॉट इसे देखने वाले दर्शकों के दिमाग पर ग़लत असर डालते हैं. उनका कहना है कि इस फिल्म में भी इन दृश्यों को ठीक तरह से प्रस्तुत नहीं किया गया है.

वाय़ु सेना ने मांग की है कि फिल्म में दिखाए गए मिराज 2000 विमान के पीछे लिखा नंबर (टेल नंबर) हटाया जाए और इमरजेंसी लैंडिंग के शॉट्स भी हटाए जाएं.

अधिकारियों का कहना है कि अगर उनके बताए दृश्य हटा लिए जाते हैं तो वायु सेना को फिल्म के रिलीज़ किए जाने पर कोई ऐतराज़ नहीं होगा.

उधर बॉलीवुड सूत्रों का कहना है कि इस फिल्म को वायु सेना के कई वरिष्ठ अफसरों ने देखा था और उस वक्त किसी ने भी कोई ऐतराज़ नहीं जताया था.

फिल्म के निर्माण से पहले भारतीय वायु सेना और फिल्म प्रोड्यूसर ने एक समझौते (एमओयू) पर भी हस्ताक्षर किए थे. फिल्म निर्माता शीतल तलवार का कहना है कि वायु सेना ने स्क्रीन पर सहमति भी प्रदान कर दी थी. तलवार ने कहा कि वायु सेना अब फिल्म से नौ मिनट के शॉट हटाने की बात कह रही है जो उनके लिए अब संभव नहीं है.

उधर सेंसर बोर्ड का कहना है कि बोर्ड अपने नियमों के मुताबिक ही फिल्म को सर्टिफिकेट देगी.

Posted by राजबीर सिंह at 7:39 pm.
 

dailyvid

FLICKR PHOTO STREAM

2010-2011 आवाज़ इंडिया मीडिया प्रॉडक्शन. All Rights Reserved. - Designed by Gajender Singh